Overblog
Edit post Follow this blog Administration + Create my blog

क्या आप जानते हैं कि अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा ने फ़िल्म 'जबरिया जोड़ी' को क्यों चुना?

by Ramkumar Soni August 9 2019, 03:34

क्या आप जानते हैं कि अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा ने फ़िल्म 'जबरिया जोड़ी' को क्यों चुना?

सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीति चोपड़ा अभिनीत फिल्म "जबरिया जोड़ी" एक अनोखी रोमांटिक कॉमेडी के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए पूरी तरह तैयार है- साल की एक ऐसी सरप्राइज वेडिंग जो  पकड़वा शादी की प्रथा पर आधारित है। इस प्रथा में, दूल्हे का अपहरण किया जाता है और बंदूक की नोक पर दुल्हन से शादी करने के लिए मजबूर किया जाता है। सिद्धार्थ मल्होत्रा के लिए, यह निश्चित रूप से एक ऐसी फिल्म है, जो उनसे एक विविध अभिनेता की मांग करती है और अपने अभिनय करियर में पहली बार वह एक ऐसा किरदार निभाने जा रहे है, जिससे वह बहुत अलग है और कुछ ऐसा जो उन्होंने पहले कभी नहीं किया है!

 

जब सिद्धार्थ से पूछा गया कि उन्हें इस तरह की चुनौतीपूर्ण फिल्म लेने के लिए किसने प्रेरित किया, जहां उन्हें एक बिहार के निवासी का किरदार निभाना है, जबकि उन्हें अब तक अधिक सज्जन भूमिकाएं निभाने के लिए जाना जाता है, तो अभिनेता ने साझा किया,"ऐसा इसलिए क्योंकि मैंने अभी तक इस तरह की भूमिका नहीं निभाई है। जब मुझे नरेशन मिला, तो मुझे लगा कि इस दुनिया में एक ऐसा किरदार निभाना दिलचस्प होगा, जो मैंने कभी नहीं किया है। इसके अलावा, भारतीय सिनेमा ने कभी भी इस विषय को नहीं दिखाया है जो बिहार में प्रचलित पकड़वा विवाह पर आधारित है। तो यह मेरे लिए एक अच्छा कांसेप्ट और किरदार का कॉम्बिनेशन है। चूंकि, मैंने पहले ऐसा कोई किरदार नहीं निभाया है, इसलिए लोगों ने यह सोचना शुरू कर दिया कि मैं ये नहीं कर सकता। यह एक देसी पटना लड़के का मेरा वर्शन है। मैं दिल्ली में पला-बढ़ा हूं, जहां मैंने इस लहज़ा और इस दुनिया को देखा है।"

 

फिल्मपकड़वा शादीकी प्रथा पर आधारित है, जिसने 20वीं शताब्दी के अंत से हर किसी का ध्यान अपनी तरफ़ आकर्षित कर लिया है, क्योंकि दहेज की लागत निषेधात्मक हो गई और संगठित गिरोह दूल्हे के अपहरण को अंजाम देने के लिए आगे आने लगे।

 

यह निश्चित रूप से एक ऐसा विषय है जो पहले कभी नहीं देखा गया है और फिल्म जनता का ध्यान आकर्षित करने में कामयाब रही है जहां दर्शक सिद्धार्थ मल्होत्रा को एक अनदेखे अवतार में देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे है।

 

फ़िल्म में सही ज़ायका लाने के लिए उत्तर प्रदेश के वास्तविक स्थानों पर शूट किया गया है। दिलचस्प बात यह है कि जबरिया जोड़ी के दोनों लेखक, संजीव. के. झा और प्रशांत सिंह इसी राज्य से तालुख रखते हैं, इसलिए उन्होंने तथ्यों पर काम पर करते हुए, कहानी को यथासंभव वास्तविक रखते हुए इसे काल्पनिक रूप दिया है।

 

फ़िल्म में जावेद जाफरी, अपारशक्ति खुराना, संजय मिश्रा और चंदन रॉय सान्याल जैसे दमदार कलाकारों की टोली नज़र आएगी।

 

शोभा कपूर, एकता कपूर और शैलेश आर सिंह द्वारा निर्मित, जबरिया जोड़ी बालाजी टेलीफिल्म्स तथा कर्मा मीडिया एंड एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन के तहत बनाई गई है जो 9 अगस्त 2019 में रिलीज होने के लिए तैयार है।

"साहो" के नए पोस्टर ने बढ़ाया उत्साह, ट्रेलर 10 अगस्त को होगा रिलीज!

इस महीने की हर तारीख के साथ हम खुद को "साहो" दुनियां के करीब महसूस कर रहे है और यह जानकर दर्शकों का उत्साह अपने चरम पर है! नवीनतम अपडेट में, "साहो" के निर्माताओं ने 10 अगस्त को 'साहो' के ट्रेलर रिलीज़ की घोषणा करते हुए एक और दिलचस्प पोस्टर रिलीज कर दिया है। निर्माता अपनी आगामी मैग्नम ओपस के प्रति रुझान बनाये रखने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है, वही अब तक रिलीज किये गए पोस्टर और गानों ने जनता को अधिक प्रत्याशित कर दिया है। और अब दर्शक बेसब्री से ट्रेलर का इंतजार कर रहे है जिसके साथ वे एक रोमांचकारी दुनियां में प्रवेश करने के लिए तैयार है।

 

सुपरस्टार प्रभास ने फ़िल्म का यह नया पोस्टर अपने सोशल मीडिया फीड पर साझा करते हुए लिखा,"Darlings! It’s now time to enter the Saaho world! #Saahotrailer out on 10th August! Stay tuned... #SaahoOnAugust30 #Saaho”

 

इस घोषणा के बाद, प्रशंसक अभिनेता की फ़ीड पर सवाल, उत्साह, शुभकामनाएं और प्यार की बमबारी करते हुए नज़र रहे है, जो इस बात का सबूत है कि साहो ट्रेलर प्रशंसकों को लुभाने और विनम्र प्रशंसा प्राप्त करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

 

जैसा कि अब तक ज्ञात है, फिल्म को आईमैक्स फॉरमेट में बनाया गया है और पूरे देश में आईमैक्स स्क्रीन पर रिलीज की जाएगी। लेकिन इतना ही नहीं, फिल्म के ट्रेलर को भी आईमैक्स स्क्रीन पर रिलीज किया जाएगा ताकि दर्शक ट्रेलर में भी उसी रोमांचकारी रोलर कोस्टर का अनुभव कर सकें जैसा वे फ़िल्म देखने के दौरान करेंगे। फ़िल्म के विसुअल शानदार, बड़े और बेहतर हैं इसलिए आईमैक्स स्क्रीन पर साहो को देखने का एक अद्भुत अनुभव होगा।

 

साहो के इस आगामी ट्रेलर लॉन्च के लिए फैंस पहले से ही अपने सुपरस्टार प्रभास से मिलने के लिए उत्साहित हैं, जो पांच शहरों के दौरे पर जाएंगे। वह मुंबई, चेन्नई, कोच्चि, बैंगलोर और हैदराबाद का रुख करेंगे जहां वह अपने प्रशंसकों के साथ बातचीत करेंगे और साहो का ट्रेलर लॉन्च करेंगे।

 

सबसे प्रतीक्षित फिल्मों में से एक है "साहो" में सुपरस्टार प्रभास अपने एक्शन का दमखम दिखाते हुए नज़र आएंगे। बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर के साथ इस फिल्म को हिंदी, तमिल और तेलुगु तीन भाषाओं में शूट किया जा रहा है।

 

साहो में प्रभास और श्रद्धा कपूर के अलावा नील नितिन मुकेश, जैकी श्रॉफ, मंदिरा बेदी, महेश मांजरेकर, चंकी पांडे, अरुण विजय और मुरली शर्मा एंटरटेनमेंट का तड़का लगाते हुए नज़र आएंगे।

 

"साहो" एक एक्शन थ्रिलर फ़िल्म है, जिसे टी-सीरीज़ द्वारा प्रस्तुत किया गया है तथा यूवी क्रिएशंस द्वारा निर्मित और सुजीत द्वारा निर्देशित किया है। श्रद्धा कपूर और प्रभास अभिनीत फिल्म 30 अगस्त 2019 में रिलीज़ होने के लिए तैयार है।

कार्यालय साफ-सुथरा एवं व्यवस्थित रहेकलेक्टर

गुना / कलेक्टर श्री भास्कर लाक्षाकार ने कहा है कि कर्मचारी अपने कार्यस्थल को साफ-सुथरा रखें कार्यालय व्यवस्थित रहे और फाईलें तथा दस्तावेज सुरक्षित एवं व्यवस्थित रखें। इससे वे स्वस्थ तो रहेंगे ही साथ ही मन-मस्तिष्क को सुख और संतुष्टी मिलेगी। कलेक्टर श्री लाक्षाकार आज जिला कार्यालय के सभाकक्ष में संयुक्त अधिकारी-कर्मचारी मोर्चा के पुर्नगठन उपरांत पदाधिकारियों की आयोजित परिचयात्मक बैठक को संबोधित कर रहे थे।

                उन्होंने सौहार्दपूर्णं वातावरण में संघ के पदाधिकारियों से कहा कि शासकीय सेवक निर्धारित समय पर कार्यस्थल आएं। अपने कार्यो के निष्पादन में टालमटोल नही करें। ईमानदारी से यदि शासकीय कार्य करे तो 6-7 घंटे से ज्यादा काम उसके पास नहीं रहता है। दायित्वों के निर्वहन के लिए वह अपना दैनिक कार्यक्रम बनाएं, लक्ष्य निर्धारित करें। कल क्या-क्या किया था आज क्या-क्या करना है, का विषेष ध्यान रखें।

                इस अवसर पर उन्होंने कार्यालय प्रमुखों को निष्पक्षता से कार्य करने की बात कही। उन्होंने कर्मचारियों की समस्याओं के शीघ्र निराकरण के लिए परामर्षदायी समिति की बैठक अगले सप्ताह बुलाए जाने के निर्देष दिए। इसके साथ ही उन्होंने शासकीय सेवकों से सामाजिक सरोकार से जुड़े एक अतिरिक्त कार्य करने की भी समझाईष भी दी।

                इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर श्री आर.बी. सिण्डोस्कर ,विभिन्न संगठनों के संरक्षक संयुक्त मोर्चा श्री अनिल तिवारी, स्टेनो संघ श्री एस.एस. राजपूत, .प्र. राज्य कर्मचारी संघ श्री प्रमोद भार्गव, राजपत्रित अधिकारी संघ श्री आर.एस. मीणा, .प्र. डिप्लोमा इंजीनियर एसोसिएषन श्री रघुराज परिहार, राज्य अध्यापक संघ श्री नरेन्द्र भार्गव, स्वास्थ्य कर्मचारी संघ श्री रजीक अहमद सिद्धिकी, .प्र. लिपिक वर्गीय संघ श्री अषीष सक्सेना, निगम मंडल कर्मचारी संघ श्री राजेष श्रीवास्तव, वाहन चालक संघ श्री रघुवीर ओझा, संविदा स्वास्थ्य संघ आभा सक्सेनासमग्र षिक्षक संघ श्री लल्लू सिंह रघुवंषी, राजस्व कर्मचारी संघ श्री आर.के. कापसे, .प्र. पंचायत सचिव संगठन श्री बृज रघुवंषी सहित विभिन्न संगठन के पदाधिकारी मौजूद रहे।

न्यायालय परिसर में बीड़ी पीने पर लगाया गया 200 रूपये का अर्थदंड

गुना / जिला एवं सत्र न्यायाधीष गुना श्री राजेष कुमार कोष्टा द्वारा न्यायालय परिसर को धूम्रपान मुक्त करने संबंधी निर्देष के अनुक्रम में जिला रजिस्ट्रार, न्यायिक मजिस्ट्रेट श्री कौषलेन्द्र सिंह भदौरिया के द्वारा न्यायालयीन परिसर का निरीक्षण करने के दौरान उन्होंने तीन अभियुक्तों श्यामबाबू निवासी आरोन, रामेष्वर निवासी डोंगरपुर लपचोरा, आदिल निवासी गुना को न्यायालय परिसर में बीड़ी पीते हुये पकड़ा तथा सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेध और व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण का विनियमन) अधिनियम 2003 (कोटपा एक्ट) की धारा 4 के अंतर्गत दोषी पाते हुये 200-200 रूपये के अर्थदंड से दंडित किया।

जिला रजिस्ट्रार, न्यायिक मजिस्ट्रेट श्री भदौरिया द्वारा बताया गया कि सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेध और व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण का विनियमन) अधिनियम 2003 जिसे (कोटपा एक्ट) के नाम से भी जानते है। इस एक्ट की धारा 4 द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान किया जाना प्रतिबंधित किया गया है। यदि कोई व्यक्ति धारा 4 के अंतर्गत प्रतिबंधित अपराध कारित करते हुये पाया जाता है तो इस अधिनियम की धारा 21 के अंतर्गत उपबंधित अर्थदंड से दंडित किया जा सकता है। 

देनदारी बकाया समिति प्रबंधकों के विरूद्ध होगी एफआईआर कलेक्टर ने दिए निर्देश

गुना / कलेक्टर श्री भास्कर लाक्षाकार द्वारा उपायुक्त सहकारिता एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी केन्द्रीय सहकारी बैंक को निर्देषित किया है कि वे जिले की उचित मूल्य दुकानें संचालित करने वाली समस्त 86 सहकारी समितियों की आॅडिट कराएं। आॅडिट में जिन समितियों में तत्कालीन पदस्थ कर्मचारियों के समय की देनदारियां निकल रही है, के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराएं। इसके साथ ही उन्होंने जिले के समस्त केरोसिन सेमी होलसेलरों एवं सभी होलसेलरों को निर्धारित प्रारूप में साप्ताहिक एवं मासिक पत्रक नियत समय में प्रस्तुत करने के भी निर्देष दिए हैं।

                इस आषय की जानकारी में आयुक्त सहकारिता ने बताया कि गुना जिले में 86 प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्थाओं, 05 विपणन सहकारी संस्थाओं एवं प्राथमिक वनोपज सहकारी संस्थाओं, स्वसहायता समूहों द्वारा कुल 380 शासकीय उचित मूल्य दुकानों का संचालन किया जा रहा है। जिले की 86 पैक्स संस्थाओं से प्राप्त जानकारी अनुसार खाद्यान्न की बकाया राषि 31 मार्च 2019 के पूर्व की 21,38,189 रूपये एवं 01 अप्रैल 2019 से 31 जुलाई 2019 तक 67,29,250 रूपये तथा केरोसिन 31 मार्च के पूर्व की 48,75,596 रूपये एवं 01 अप्रैल 2019 से 31 जुलाई 2019 तक की 32,25,579 रूपये राषि इस प्रकार कुल 1,69,68,614 राषि रूपये शासकीय उचित मूल्य दुकानों के सेल्सेमेनों से वसूल की जाना है।

                 संस्थाओं से वसूल की जाने वाली राषि में से 67,29,250 रूपये नागरिक आपूर्ति निगम को एवं केरोसिन डीलरों को 1,07,41,592 रूपये का भुगतान किया जाना है। जिसके लिए समस्त प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्थाओं के प्रषासकों, सहकारिता विस्तार अधिकारियों, शाखा प्रबंधकों एवं संस्था प्रबंधकों को शासकीय उचित मूल्य दुकानों के सेल्समेनों से तीन दिवस में बकाया राशि की वसूली करने के निर्देष दिये गए हैं। वसूली होने की दषा में संबंधित सेल्समेन एवं संस्था प्रबंधक के विरूद्ध पुलिस प्राथमिकी दर्ज कराई जाकर वैधानिक कार्यवाहियां करने हेतु निर्देष जारी किये गए हैं।

जिला योजना अधिकारी नोडल अधिकारी नियुक्त

गुना / मध्यप्रदेष शासन सामान्य प्रषासन विभाग मंत्रालय वल्लभ भवन भोपाल द्वारा जिलो की समस्याओं के निराकरण एवं शासन की योजनाओं के सुव्यवस्थित संचालन के लिए जिलों में प्रभारी सचिवों की व्यवस्था लागू करने के निर्देष जारी किए गए हैं। इस उद्देष्य से प्रमुख सचिव .प्र. शासन महिला एवं बाल विकास विभाग भोपाल को गुना जिले का प्रभारी सचिव नियुक्त किया गया है।

                कलेक्टर श्री भास्कर लाक्षाकार द्वारा शासन निर्देषों के अनुक्रम में प्रभारी सचिव के जिला भ्रमण की रूपरेखा तैयार करने, बैठकों की जानकारी संकलित कर फोल्डर बनाने, कार्यवाही विवरण तैयार करने आदि सभी कार्यवाही करने हेतु जिला योजना अधिकारी गुना को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। उन्होंने निर्देषित किया है कि वे उक्त संबंध में समस्त कार्यवाही नियत समयावधि में संपादित करना सुनिष्चित करें।

‘‘विष्व आदिवासी दिवसआज

गुना / विष्व में 09 अगस्त को आदिवासी दिवस के रूप में मनाया जाता है। यह दिवस आदिवासियों को उनके अधिकारों और देष के विकास में उनके योगदान का स्मरण कराता है। राज्य के मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ के निर्देषन में और मंत्री आदिम जाति कल्याण विभाग श्री ओमकार सिंह मरकाम के मार्गदर्षन में प्रदेष के 89 आदिवासी विकास खण्डों, मध्यम परियोजनाओं, माडा पाकेट, लघु अंचलों में विष्व आदिवासी दिवस उत्साहपूर्वक मनाया जा रहा है।

इस आषय की जानकारी में संयोजक आदिम जाति कल्याण विभाग ने बताया कि जिला मुख्यालय में 09 अगस्त 2019 को प्रातः 1100 बजे एकलव्य आवासीय विद्यालय .बी. रोड बायपास गुना में आदिवासी दिवस उत्साहपूर्वक मनाया जाएगा।

पात्रता पर्ची प्रदाय एवं देखने का कार्य होगा प्रति मंगलवार को

गुना / गुना जिले के समस्त उपभोक्ताओं से जिला आपूर्ति अधिकारी श्रीमति ज्योति बघेल ने कहा है कि खाद्यान्न पात्रता पर्ची का कार्य कलेक्टोरेट स्थित जिला आपूर्ति कार्यालय के कक्ष क्रमांक-10 में प्रति सप्ताह मंगलवार को प्रातः 1100 बजे से शाम 0500 बजे तक किया जाएगा एवं मंगलवार में ही पात्रता पर्ची देखी जायेगी एवं प्रदाय की जायेगी। इसके अलावा अन्य दिवस में पात्रता पर्ची संबंधी कोई कार्य संपादित नहीं किया जायेगा।

दुकान एवं स्थापनाओं में कार्यरत कर्मचारियों को साप्ताहिक अवकाष मिले - श्रम पदाधिकारी

गुना/ श्रम पदाधिकारी श्री नरेन्द्र कुमार वर्मा ने कहा है कि .प्र. दुकान स्थापना अधिनियम 1958 अंतर्गत दुकान एवं स्थापनाओं में कार्यरत श्रमिक एवं कर्मचारियों को सप्ताह में एक दिन साप्ताहिक अवकाष दिये जाने का प्रावधान है। दुकान स्थापना के नियोजक एवं प्रबंधक द्वारा दुकान स्थापना में कार्यरत श्रमिकों एवं कर्मचारियों को साप्ताहिक अवकाष के दिन, कार्य के लिये दुकान, स्थापना अथवा अन्य स्थान पर नहीं बुला सकते हैं। अधिनियम की धारा 13 अनुसार नियोजक सप्ताह में एक दिन दुकान एवं स्थापना बंद रखेंगे। उन्होंने उल्लंघनकर्ता स्थापनाओं के  विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही के निर्देष श्रम निरीक्षकों को दिये गए हैं।

उन्होंने दुकान स्थापना नियोजकों से दुकान स्थापना अधिनियम 1958 के प्रावधानों का पालन कर सहयोग कि अपेक्षा की है।

 

 

To be informed of the latest articles, subscribe:
comments

Go to top